Social Trade से पैसे कमाने का आसन तरीका

अगर साधारण भाषा में कहें तो डिजिटल मार्केटिंग किसी भी प्रोडक्ट या फिर ब्रांड की मार्केटिग इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से करना है । डिजिटल मार्केटिंग पुरानी मार्केटिंग पदत्ति से बिलकुल अलग है । इस तरह की मार्केटिंग प्रणाली में किसी भी प्रोडक्ट के या फिर सर्विस के बारे में अच्छे तरीके से पता लगाया जा सकता है कि क्या चल रहा है और क्या नहीं ? और किसी भी प्रोडक्ट को सही तरीके से परखा जा सकता है । और पुरानी मार्केटिंग प्रणाली के मुकाबले डिजिटल मार्केटिंग से आपका प्रोडक्ट या फिर सर्विस या फिर ब्रांड ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाया जा सकता है । और आज के समय में इन्टरनेट डिजिटल मार्केटिंग का सबसे बड़ा उदहारण है जहाँ से कोई भी किसी के भी पास पहुँच सकता है । आज की पोस्ट में हम इसी डिजिटल मार्केटिंग की बात करेंगे और जानेंगे कि कैसे आप डिजिटल मार्केटिंग से घर बैठे कैसे पैसे कम सकते है वो भी बिना किसी रिस्क के । आगे हम बात करेंगे एक भारतीय कंपनी की जिसकी वजह से लोगो की जिन्दगी बदल रही है, आपकी भी बदल सकती है पर इसके लिए ये पूरी पोस्ट पढ़े और कुछ भी समझ में ना आये तो कमेन्ट कर सकते है ।

डिजिटल मार्केटिंग क्यों जरुरी है ? ( Why Digital Marketing is Important ? )

डिजिटल मीडिया बहुत ही तेज़ी से फैलाने वाला माध्यम है जिसकी वजह से एक कस्टमर किसी भी इनफार्मेशन को कभी भी और कहीं से भी पा सकता है । डिजिटल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसकी वजह से एंटरटेनमेंट, न्यूज़, ऑनलाइन शौपिंग और लोगो का आपस में मेलजोल बढ़ रहा है । किसी भी प्रोडक्ट के बारे में लोगो की क्या राय है ये इन्टरनेट के माध्यम से आसानी से पता लगाया जा सकता है । किसी भी कंपनी के द्वारा अपने किस भी कस्टमर के तक डिजिटल मीडिया के माध्यम से आसानी से पहुंचा जा सकता है । अगर हम बात करें इन्टरनेट की तो इन्टरनेट पर अभी तक 4 बड़े प्लेयर है जो की डिजिटल मार्केटिंग को तेज़ी से बड़ा रहे है और भारत से बहुत बढ़ी मात्र में पैसा कमा रहे है, और ये इस प्रकार है Google, YouTube, Facebook, Twitter, Instagram etc.

आज जिस भारतीय कंपनी के बारे में हम बात करने वाले है वो भी इसी प्रकार का डिजिटल मार्केटिंग का काम करती है और ये ना सिर्फ आपके प्रोडक्ट की मार्केटिंग करती है बल्कि आपको मार्केटिंग के साथ-साथ कमाने का सुनहरा अवसर भी देती है |

Ablaze Info Solutions Pvt. Ltd. (Social Trade)

Ablaze info solutions pvt. ltd. एक सॉफ्टवेर कंपनी है । ये 7 सितम्बर 2010 को आई थी । ये एक प्राइवेट कंपनी है और इनका ऑफिस गाजिअबाद में और हेड ऑफिस नॉएडा में है ।ये एक इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सलूशन प्रोवाइडर कंपनी है और जो सॉफ्टवेर सर्विसेज ये प्रोवाइड करवाती है उनमे मुख्य है :-

custumizes web applications
custom website design
website development
E-commerce
web based portals
flash designs
online marketing
contenet managment system
SEO

अनुभव मित्तल (Anubhav Mittal) के बारे में

अनुभव मित्तल जो कि basically गाजिअबाद से है और Ablaze info solutions pvt. ltd.  के मालिक है (MD) । और इन्होने ही इस कंपनी की नींव रखी थी । 2007 से 2011 के बीच इन्होने कंप्यूटर science में अपनी Bachelor of Technology (B.Tech.) की डिग्री पूरी की ।

Social Trade Biz के बारे में !

पुराने समय में मार्केटिंग के लिए सिर्फ अख़बार हुआ करता था । उसके बाद email मार्केटिंग का ज़माना आया । इसके बाद जब इन्टरनेट बढता चला गया तो इन्टरनेट के माध्यम से कंपनीज ने अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करना शुरू किया ।

इसके बाद जमाना आया सोशल नेटवर्किंग (Social Networking) का जिसके द्वारा लोग आपस में कनेक्ट हो सकते थे, आपस में बात कर सकते थे और साथ ही अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की मार्केटिंग भी कर सकते थे । इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स में जो बड़ी कम्पनीज है वो इस प्रकार है :- Facebook, Google, Twitter, Pinterest, !

जैसे जैसे इन सोशल नेटवर्किंग साइट्स का फैलाव बड़ता गया वैसे वैसे डिजिटल मार्केटिंग के नए-नए रूल्स सामने आने लगे और उनमे से कुछ SEO, SMO आदि है ।

SEO का मतलब होता है “Search Engine Optimization” । मतलब अगर आपको अपनी किसी वेबसाइट या फिर ब्लॉग या फिर YouTube channel की मार्केटिंग करवानी है और आप चाहते है कि आपकी वेबसाइट, ब्लॉग ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचे तो इसके लिए आपको अपनी साईट का SEO करना पड़ेगा इससे आपकी साईट Google या फिर किसी भी सर्च इंजन पर सबसे ऊपर दिखाई देगी ।

अब बात करते है SMO की, इसका फुल फॉर्म होता है “Social Media Optimization” । SMO का सीधा सा अर्थ होता है कि आपके किसी भी प्रोडक्ट या फिर सर्विस को प्रमोट करके ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाया जाये ।

अभी तक आपने जितना पढ़ा उसमे आपने देखा कि SEO और SMO दोनों ही अलग प्रकार की सर्विसेज है । लेकिन अगर थोडा सा गौर किया जाए तो ये भी तो मार्केटिन की कुछ तकनीके ही है । और जितनी भी डिजिटल मार्केटिंग कंपनियां है जैसे – Google, Facebook, twitter YouTube आदि ये सभी API सिस्टम के माध्यम से अपने विज्ञापन (Advertisement) लोगो तक पहुंचाती है ।

API का फुल फॉर्म होता है “Application Programming Interface” ये एक सॉफ्टवेर या फिर एक वेबसाइट के रूप में हो सकता है । इस तरह की वेबसाइट एक कंपनी और कांसुमेर के बीच में रहकर काम करती है और कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट या फिर सर्विस को कन्सुमर तक पहुंचाने का काम करती है ।

लेकिन अब तक ये होता था कि ये वेबसाइट बड़ी कंपनियों से विज्ञापन (advertisement) का जितना भी पैसा लेती थी वो पूरा का पूरा पैसा वेबसाइट (डिजिटल मार्केटिन कंपनियां) खुद रखती थी, इसका कुछ भी हिस्सा यूजर तक नहीं पहुँचता था ।

c77732b460552db810c0057b77a91c3a

इन सब के बाद एक नया इन्टरनेट युग आ गया है और इसको हम डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing), नेटवर्क मार्केटिंग (Network Marketing) के नाम से जानते है । और भारत में तो ये तेज़ी से बढ़ रहा है क्योंकि यहाँ पर इन्टरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढती जा रही है ।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए भारत के “अनुभव मित्तल” जो कि गाजिअबाद से है और कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के अच्छे जानकार है, इन्होने एक नया कांसेप्ट लांच किया है “SME” (Social Media Exchange) सोशल मीडिया एक्सचेंज ।

Social Media Exchange (सोशल मीडिया एक्सचेंज)

अगर पुराने समय की बात करें तो पुराने समय में एक सिस्टम हुआ करता था “Barter” बार्टर सिस्टम जिसमे चीजों का आदान प्रदान किया जाता था । क्योंकि उस समय पैसा नहीं हुआ करता था तो चीजों का आदान प्रदान किया जाता था और उसमे किसी को नुक्सान भी नहीं होता था जैसे- चीनी के बदले चीनी, चावल के बदले चावल, तो लेने और देने वाले को कभी नुक्सान नहीं होता था हमेशा फायदा ही होता था । कुछ इसी तरह का कांसेप्ट है ये सोशल मीडिया एक्सचेंज । आईये जानते है कुछ और ज्यादा इसके बारे में और जानते है कि आप भी घर बैठे कैसे इनकी कंपनी के माध्यम से पैसे कम सकते है ।

अनुभव मित्तल जी की एक सॉफ्टवेर कंपनी है जो भारत और भारत के बाहर सॉफ्टवेर सर्विसेज प्रोवाइड करवाती है और इसका नाम है ablaze info solution pvt. ltd. । इसी कंपनी के तहत अनुभव मित्तल जी ने एक नया API Portal (एपीआई पोर्टल) बनाया है, जिसका नाम Social Trade है, के माध्यम से कम्पनीज अपने प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करवाती है । और इन प्रोडक्ट की advertisement को जेन्युइन (genuine) (असली देखने वाले) लोगो तक पहुँचाया जाता है और जब एक यूजर उस विज्ञापन को देखता है या फिर क्लिक करता है तो उसका पैसा उस देखने वाले को भी दिया जाता है जो कि अब तक नहीं होता था | इस तरह के विज्ञापन (advertisement) में website visit हो सकता है, Facebook पर Like हो सकता है, Facebook की पोस्ट को शेयर करना हो सकता है, आदि | इस तरह के काम से किसी भी यूजर का समय भी बर्बाद नहीं होता और वो घर बैठकर पार्ट टाइम के तौर पर पैसा भी कम सकता है और अगर फुल टाइम करता है तो ज्यादा पैसा कम सकता है | और ये सब इतना आसान है कि कोई भी इसको कर सकता है |

अच्छा पहले जब आप Facebook पर Like या फिर Share करते थे तो बस आपका समय ख़राब होता थे और मिलता भी कुछ नहीं था| आप जानते नहीं होंगे कि Facebook आपके Like और Share से हर साल 300 करोड़ रूपये भारत से कमा कर जाते है | तो आप नहीं चाहेंगे कि भारत का पैसा भारत में ही रहे और सबको कमाने और खाने का मौका मिले ?

अब क्या होगा आपको वो ही Like और Share, Website पर visit करने का मौका मिलेगा सोशल ट्रेड (Social Trade) के माध्यम से और आपकी इनकम भी होगी | भारत का ये सोशल ट्रेड (Social Trade) एक API (एपीआई) सिस्टम की तरह काम करेगा जिसमे win-win सिचुएशन होगी, मतलब बार्टर सिस्टम होगा जिसमे लेन-देन होगा और और सबको फायदा होगा | विज्ञापन देने वाले को भी और विज्ञापन देखने वाले को भी |

किसी भी कंपनी को अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए Google या फिर Facebook पर एक visit या फिर पर Like पर लगभग 40 से 50 रूपये खर्च करने पड़ते थे लेकिन सोशल ट्रेड के माध्यम से अब सिर्फ 10 रूपये ही खर्च करने होते है, तो हुआ न किसी भी कंपनी के लिए ये फायदे का सौदा और साथ ही साथ विज्ञापन देखने वाले को भी 5 रूपये पर क्लिक या फिर visit का पैसा मिल रहा है तो हुआ न सोने में सुहागा | 🙂

आईये जानते है Social Trade कैसे काम करता है ?
how social trade works 

सबसे पहले जान ले कि सोशल ट्रेड (social trade) में 4 तरह की इनकम होती है |

1. क्लिक करने पर इनकम
2. बूस्टर (Booster) इनकम
3. प्रमोशनल (Promotional) इनकम
4. रॉयल्टी (Royalty) इनकम / Sales Rewards

इनके अलावा भी बहुत सारे prizes होते है जो समय समय पर यूजर को मिलते रहते है इसकी पूरी जानकारी आप वेबसाइट से ले सकते है |

निचे दिए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते है साईट पर या फिर register करने के लिए | रजिस्ट्रेशन फ्री है |

http://socialtrade.biz/signup.aspx?UserNO=4/104212&Position=P

http://socialtrade.biz/signup.aspx?UserNO=4/104212&Position=J

भारत की सोशल ट्रेड कंपनी 4 तरह के डिजिटल मार्केटिंग पैकेज प्रोवाइड करवाती है आप जैसा चाहे वैसा ले सकते है | ये प्लान्स इस प्रकार है –

62657cb20e4ae8862cca89fbc3f9dcb9

इन सभी प्लान्स में सर्विस टैक्स (service tax) जुड़ा हुआ है । क्योंकि ये कंपनी भारत में सॉफ्टवेर कंपनी के तौर पर registered है तो पूरा tax सरकार को समय पर पहुँचाया जाता है । और हाल ही में कंपनी के द्वारा एक कैंपेन शुरू किया गया “एक क्लिक देश के नाम” Ek Click Desh Ke Naam जिसमे अगर आप 1 क्लिक डोनेट करते है तो उसका पैसा भारत सरकार की सिक्यूरिटी फाॅर्स (बॉर्डर) को सीधे उनके अकाउंट में पहुँचाया जायगा । ऐसा महान काम करने वाली कंपनी के साथ आप क्यूँ नहीं जुड़ना पसंद करेंगे ।

tax इस प्रकार है :-

5,000 +   750  =   5750
10,000 + 1500  = 11500
25,000 + 3750  = 28750
50,000 + 7500  = 57500

1. क्लिक करने पर इनकम

मान लीजिये आपने STP-20 पैकेज लिया, इसका मतलब आपको 11,500 /- रूपये देना होगा । 10,000 + 1500  = 11500 इसमें आपको रोज़ (डेली) 20 क्लिक मिलेंगे और हर क्लिक का 5 रूपये मिलेगा । इसमें आपको 1000 E-Points मिलते है, इसका मतलब आप इसके द्वारा अपनी वेबसाइट, ब्लॉग या फिर फेसबुक पेज को प्रमोट कर सकते है । याद रहे कि कंपनी द्वारा आपसे जो पैसा लिए जाता है वो आपके बिज़नस या फिर प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए लिया जाता है ना कि इन्वेस्टमेंट के लिए  । क्लिक करने का काम आपको प्रमोशन के बदले में दिया जाता है अगर आप क्लिक करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे अगर आप क्लिक नहीं करेंगे तो आपको पैसे नहीं मिलेंगे ।

याद रहे कि ये एक सॉफ्टवेर कंपनी है तो सॉफ्टवेर कंपनी में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है तो इस दिन काम नहीं आता है । इस प्रकार लगभग आपके पास 22 से 23 दिन काम आता है । और हाँ अगर किसी दिन आप काम नहीं कर पाते है तो डरने की बात नहीं है आप शनिवार या फिर रविवार को बचा हुआ काम वापस ले सकते है । और काम करने में मात्र 15 से 20 मिनट्स का समय लगता है ।

TDS और Admin Charges काटने के बाद आपको हर पैकेज में मिलने वाली इनकम इस प्रकार है :-

518515acf12678a4574111bfded7cc14

ऊपर इमेज में जो क्लिक की इनकम बताई गयी है वो हर पैकेज के अनुसार 1 साल तक मिलती रहेगी यानि आपका पैकेज 1 साल के लिए वेलिड होता है । हर पैकेज के अनुसार वो इनकम जो आपको मिलेगी ही मिलेगी ।

5750 /-   => 11750/-
11500/-  =>  23500/-
28750/-  =>  58660/-
57500/- =>   1,46,900/-

ये वो इनकम है जो आपको सिर्फ एक साल तक क्लिक करने पर मिलेगी ही मिलेगी । रुकिए इनकम सिर्फ यही नहीं है और भी है आगे देखिये।

2. बूस्टर (Booster) इनकम

अगर आप क्लिक की इनकम से सतुंष्ट नहीं है और इससे भी ज्यादा इनकम करना चाहते है तो कंपनी ने आपके लिए बूस्टर इनकम भी रखी है । आइये समझते है ये बूस्टर इनकम है क्या ?

जैसे ही आप कोई भी पैकेज लेते है तो पैकेज लेने के साथ ही आप कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते है  मतलब अब आप भी इस पैकेज को बेच सकते है और एक्स्ट्रा इनकम कर सकते है । और इस डिस्ट्रीब्यूटर-शिप से शुरू होती है नेटवर्क मार्केटिंग / डायरेक्ट सेलिंग वैसे तो लोगो ये नेटवर्क मार्केटिंग समझ में नहीं आती पर अगर आप इसको समझ गए तो बाकी सारे काम छोड़ देंगे ये मेरा दावा है । क्योंकि नेटवर्क मार्केटिंग से आप जितनी इनकम कर सकते है उतनी अपनी जिन्दगी में एक नौकरी या बिज़नस में कभी नहीं कर सकते ।

मेरे इस ब्लॉग https://blogittttt.blogspot.com में नेटवर्क मार्केटिंग से रिलेटेड बहुत सारे पोस्ट है आप पढ़ सकते है और समझ सकते है ये क्या चीज़ है और कैसे आपकी जिंदगी बदल सकती है ।

नेटवर्क मार्केटिंग में बहुत सारे सिस्टम्स अवेलेबल है पर उनमे से जो सबसे ज्यादा फेमस है वो है “Binary System” (बाइनरी सिस्टम) और social trade के द्वारा इसी बाइनरी सिस्टम को अपनाया गया है ताकि हर यूजर ज्यादा से ज्यादा इनकम कर सके | इस प्रकार के सिस्टम में 2 ही लेग होते है मतलब जब आप किसी को ये पैकेज बेचते है तो वो आपके या तो लेफ्ट में आयगा या फिर आपके राईट में |

तो आईये देखते है कि किस तरह से आप अपनी इनकम को बूस्ट या फिर डबल कर सकते है ?

366fd46e3c903b0c61927b3d6a140afb

मान लीजिये की आप A है और आपने 11,500 वाला पैकेज लिया तो आपको अपने पैकेज लेने के बाद 20 दिनों के अन्दर सिर्फ 2 जानो को वेसा ही पैकेज देना होगा । जैसे ही आप 2 लोगो को वेसा ही पैकेज देते है उसके बदले आपको ये मिलता है :-

786f328485591d9658538c8ae3e0cebf

1. एक Pair पर 8% का कमीशन, मतलब 800/-
2. आपके Daily Links डबल हो जायेंगे मतलब 20 से 40 ।
3. आपकी Daily Income होगी  5×40 = 200
4. आपकी Monthly Income होगी 200×22 = 4400
5. आपकी 1 साल की इनकम होगी 52800/-

जी हाँ ये तो बात हुई उस बूस्टर Booster Income की, जो आपको अपने नीचे सिर्फ 2 लोगो को रेफेर Refer करने से मिलेगी |सोचिये आपने सिर्फ 2 लोगो की जिंदगी बदली उनको इस सिस्टम में लाकर,और उन 2 लोगो की वजह से आपकी इनकम कहाँ से कहाँ पहुँच गयी ।

लेकिन ये सिलसिला यही नहीं रुकता । मज़ा तो तब आना शुरू होता है जब ये 2 लोग भी अपना काम करना शुरू करते है और यहीं से शुरू होती है Promotional Income ।

3. प्रमोशनल (Promotional) इनकम

आईये देखते है कि जब Referral Marketing और Promotional Income दोनों मिल जाएँ तो आपकी जिंदगी कैसे बदलती है ।

a0eec655143bc28a7f7376ed41f8550b

ये आपकी प्रमोशनल इनकम है और इसी को नेटवर्क मार्केटिंग कहा जाता है | इसलिए तो कहते है कि अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग की पॉवर को समझ गए तो आप कहाँ से कहाँ पहुच सकते है | अगर आप और आपके नीचे की टीम कछुए की गति से धीरे धीरे चलते हुए हर महीने में सिर्फ 2 लोगो को जोड़ पाती है तो भी आपकी 1 साल की इनकम इतनी होती जितनी आप सोच भी नहीं सकते है :-

5,750 वाली ID में 8,19,200/-
11,500 वाली ID में 16,38,400/-
28,750 वाली ID में 40,96000/-
57,500 वाली ID में 81,92000/-

4. रॉयल्टी (Royalty) इनकम / Sales Rewards

चलिए अभी ऊपर हमने जो देखा वो बहुत अच्छा-अच्छा था | मुझे पता है कि आपको समझ में आ गया होगा की नेटवर्क मार्केटिंग में कितनी ताकत है |

अब हम बात करते है रॉयल्टी इनकम (Royalty Income) की | आपने सुना होगा कि एक किताब लिखने वाले को या फिर एक गाना गाने वाले को रॉयल्टी इनकम मिलती है पर इस बिज़नस में हमको रॉयल्टी इनकम कैसे मिलेगी ? चलिए देखते है |

रॉयल्टी इनकम का मतलब होता है आपने कोई चीज़ करके छोड़ दी और वो चीज़ लोगो के द्वारा इस्तेमाल की जा रही है, जब जब लोगो के द्वारा गाना सुना जायगा या फिर किताब खरीदी जायगी तो सिंगर और राइटर को उसकी टोटल कोस्ट का कुछ हिस्सा हमेशा मिलता रहेगा |

इस बिज़नस में भी ऐसा ही कुछ होगा है | क्योंकि कंपनी ये नहीं चाहेगी कि आपने आपना नेटवर्क बनाया, इतने सारे लोगो को तक पहुँचाया तो आपको एक लेवल तक पहुचने के बाद आपको कुछ ना मिले | तो जब आप एक अच्छे लेवल तक पहुच जाते है तो कंपनी के द्वारा आपके लिए एक रॉयल्टी इनकम शुरू कर दी जाती है जो हर महीने आपको मिलती रहेगी चाहे आप काम करें या ना करें |

तो आईये देखते है कि वो रॉयल्टी इनकम क्या होगी ?

जब आपके नेटवर्क का 50 लाख का बिज़नस हो जाता है तो आपकी हर महीने 50,000 की इनकम शुरू हो जाती है | और इसी प्रकार …

2 करोड़ के बिज़नस पर 1 लाख
5 करोड़ के बिज़नस पर 2 लाख
10 करोड़ के बिज़नस पर 5 लाख
25 करोड़ के बिसनेस पर 10 लाख

Business Volume (B.V.)

अगर में बात करू B.V. (Business Volume) की, तो इसका मतलब है जितना बिज़नस आपकी एक ID में होगा उसी के अनुसार आपको रिवॉर्ड और बोनस दिए जायेंगे

आईये देखते है हर ID में कितने-कितने B.V. मिलते है ?

5750   – (0.5) B.V.
11500 – (1.0) B.V.
28750 – (2.5) B.V.
57500 – (5.0) B.V.

जितने ज्यादा आपके B.V. होंगे उतना ही बड़ा आपका नेटवर्क होगा और उतनी ही ज्यादा आपकी इनकम होगी |

अभी ज्वाइन करें ज्यादा देर करेंगे तो लेट हो जायेंगे | नीचे दिए लिंक से साईट पर जाए और register करें | रजिस्ट्रेशन फ्री है |

कंपनी के MD अनुभव मित्तल के द्वारा जयपुर में की गयी बड़ी मीटिंग और ट्रेनिंग के विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Watch Videos

http://socialtrade.biz/signup.aspx?UserNO=4/104212&Position=P

http://socialtrade.biz/signup.aspx?UserNO=4/104212&Position=J

किसी भी पैकेज को खरीदने के लिए आपको पेमेंट ऑनलाइन ही करना पड़ेगा और पेमेंट आप neft, dd, check, आदि से कर सकते है सिर्फ ऑनलाइन …

अगर अभी भी किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम है तो आप कमेन्ट कर सकते है | मुझे आपकी प्रॉब्लम को हल करने में अच्छा लगेगा |

मेरे ब्लॉग/साईट को subscribe करने के लिए यहाँ क्लिक करें – subscribe-now

डिजिटल मीडिया बहुत ही तेज़ी से फैलाने वाला माध्यम है जिसकी वजह से एक कस्टमर किसी भी इनफार्मेशन को कभी भी और कहीं से भी पा सकता है । डिजिटल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसकी वजह से एंटरटेनमेंट, न्यूज़, ऑनलाइन शौपिंग और लोगो का आपस में मेलजोल बढ़ रहा है । किसी भी प्रोडक्ट के बारे में लोगो की क्या राय है ये इन्टरनेट के माध्यम से आसानी से पता लगाया जा सकता है । किसी भी कंपनी के द्वारा अपने किस भी कस्टमर के तक डिजिटल मीडिया के माध्यम से आसानी से पहुंचा जा सकता है । अगर हम बात करें इन्टरनेट की तो इन्टरनेट पर अभी तक 4 बड़े प्लेयर है जो की डिजिटल मार्केटिंग को तेज़ी से बड़ा रहे है और भारत से बहुत बढ़ी मात्र में पैसा कमा रहे है, और ये इस प्रकार है Google, YouTube, Facebook, Twitter, Instagram etc.

आज जिस भारतीय कंपनी के बारे में हम बात करने वाले है वो भी इसी प्रकार का डिजिटल मार्केटिंग का काम करती है और ये ना सिर्फ आपके प्रोडक्ट की मार्केटिंग करती है बल्कि आपको मार्केटिंग के साथ-साथ कमाने का सुनहरा अवसर भी देती है |

3. प्रमोशनल (Promotional) इनकम

सबसे पहले जान ले कि सोशल ट्रेड (social trade) में 4 तरह की इनकम होती है |

13 comments

  1. It is the best time to make some plans for the future and it’s time to be
    happy. I’ve read this post and if I could I desire to suggest you few interesting things or tips.
    Perhaps you could write next articles referring to this article.

    I want to read more things about it!

  2. यदि मे 20 दिन क बाद किसी को जोड़ता हूँ, इसका मुझे फायदा होगा या नही
    अगर होता हे तो कितना होगा।

    1. अगर आप 20 दिन के बाद किसी को भी अपने नेटवर्क में लेकर आते है तो आपको Booster का फायदा नहीं मिलेगा, लेकिन आपके नेटवर्क के नीचे जितना काम होता जायगा उसका फायदा आपको पूरी लाइफ मिलता रहेगा | मेरी sponsor id है 61326434

        1. http://socialtrade.biz/signup.aspx?UserNO=4/2/4/3.&Position=P

          सबसे पहले सर इस लिंक से sign up कीजिये | sign करने के लिए आपको अपना नाम, मोबाइल नो., ईमेल id, पेन नंबर, और नॉमिनी नाम की जरुरत पड़ेगी..
          पुरे सपोर्ट के लिए हमारे सीनियर टीम मेम्बर से कांटेक्ट करें.. 08769390867

          Plans-
          STP10- 5750/- 20 links
          STP20- 11500/- 40 links
          STP50- 28750/- 100 links
          STP100- 57500/- 250 links

  3. सर मुझे अच्छा लगा ये बिज़नस देख के लेकिन मैं ये पूछना चाहता हूं कि अगर मे कोई भी पैकेज लेता हूँ ओर अपने नीचे किसी को कोई भी पैकेज दिलाता हू तो उसमे मुझे डबल इनकम का फायदा कैसे होगा ओर ये जरूरी है क्या अगर मे 11500 का pack लू तो दूसरो को भी 11500 का ही pack दिलाऊ

    1. हा जी अगर आप 11500 वाला पैकेज लेते है तो आपको 11500 वाला एक लेफ्ट में और एक राईट में लगाना होगा और अगर आप पैकेज activate होने के 20 दिन के अन्दर लगा लेते है तो आपकी id बूस्ट हो जायगी और आपके लिंक 20 से 40 हो जायेंगे और साथ में 800 का कमीशन आयगा | अगर आप 20 दिन के बाद किसी को लगाते है तो आपको सिर्फ 800 का कमीशन आयगा | id बूस्ट नहीं होगी | और अगर आप 5750 वाले लगाते है अपने नीचे तो उसके अकार्डिंग आपके लिंक बढ़ जायेंगे | जैसे.. 20 + 10 + = 30 LInks.

      और मेरी स्पोंसर id 61326434 है आप राईट सेलेक्ट कर सकते है |
      Thanks for comment ! happy to help.. 🙂

Leave a Reply